.

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने सिंगल क्लिक के माध्यम से 1.29 करोड़ बहनों के खातों में भेजी 1250 रुपए की 12वीं किस्त

Ladli Behna Yojana 12th Installment Transfer

Ladli Behna Yojana 12th Installment Transfer – महिलाओं के लिए चमचमाती बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आ रही है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि हर महीने की 10 तारीख को लाडली बहना योजना की किस्त महिलाओं के खातों में भेजी जाती है लेकिन इस बार मोहन यादव जी ने महिलाओं के खातों में 12वीं किस्त की राशि 4 तारीख को ही हस्तांतरित कर दी है। आप सभी को जानकर खुशी होगी कि यह राशि धीरे-धीरे सभी महिलाओं के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाएगी हालांकि इसमें एक-दो दिन का वक्त लग सकता है। लाडली बहना योजना प्रदेश की एक जानी-मानी एवं महत्वपूर्ण योना है। इस योजना का लाभ महिलाओं को प्राप्त हो रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सभी लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आ रही है। माननीय मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश भारती 1.29 करोड़ महिलाओं के बैंक अकाउंट में सफलतापूर्वक 12वी किस्त ट्रांसफर कर दी गई है। जल्द ही धीरे-धीरे यह राशि सभी महिलाओं के बैंक अकाउंट में आ जाएगी जो महिलाएं लाडली बहना योजना की 12वीं किस्त का इंतजार कर रही थी उनका इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि मोहन यादव जी ने 12वीं किस्त के अंतर्गत 1250 रुपए भेज दिए हैं। यह महिलाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है।

मोहन यादव जी ने भेजी 12वीं किस्त

सभी महिलाएं 12वीं किस्त का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रही थी लेकिन फाइनली मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने महिलाओं के खातों में 12वीं किस्त की राशि सफलतापूर्वक हस्तांतरित कर दी है। मोहन यादव जी ने सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश भर की 1.29 करोड़ महिलाओं के खातों में 12वीं किस्त की राशि ट्रांसफर की है जिसके लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन भी किया एवं एक क्लि के माध्यम से महिलाओं के खातों में 1250 रुपए की राशि हस्तांतरित कर दी।

Mukhyamantri Lakhpati Didi Yojana 2024

मोहन यादव जी ने 1250 की राशि की ट्रान्सफर

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आयोजित कार्यक्रम में 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों को ₹1250 की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से उनके बैंक खातों में ट्रान्सफर की। मोहन यादव जी ने प्रदेश की 1.29 करोड़ महिलाओं के खातों में 12वीं किस्त हस्तांतरित की। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि लाडली बहना योजना के अंतर्गत 1.29 करोड़ महिलाओं को लाभ दिया जा रहा है और सरकार द्वारा 1.29 करोड़ महिलाओं के बैंक अकाउंट में 12वीं किस्त ट्रांसफर कर दी गई है।

ऐसे चेक करें स्टेटस

  • लाड़ली बहना योजना की 12वीं किस्त का स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको भुगतान की स्थिति पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको अपना आवेदन क्रमांक किया अपनी समग्र आईडी डालनी होगी।
  • इसके बाद आप सभी के मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी को वेरीफाई करना होगा।
  • इसके बाद आपके सामने 12वीं किस्त की जानकारी आ जाएगी।

Leave a Comment