.

Ladli Behan Yojana 12th Installment Date: इस दिन मिलेंगे महिलाओं को 12वीं किस्त के 1250 रुपए की राशि, पुरी जानकारी यहां देखें

Ladli Behan Yojana 12th Installment Date

Ladli Behan Yojana 12th Installment Date – जैसा कि मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा महिलाओं के कल्याण के लिए लाडली बहना योजना का संचालन कर रही है। वर्तमान समय तक सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के 11वीं किस्त को जारी किया जा चुका है। मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा लाडली योजना के 11वीं किस्त की राशि को 5 अप्रैल को जारी किया गया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

11वीं किस्त के 1250 रुपए की राशि प्राप्त करने के बाद अब राज्य की महिलाओं को 12वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है। अगर आपको भी 11वीं किस्त के बाद 12वीं किस्त का इंतजार है तो आपके लिए बड़ी खबर निकल कर आ रहा है। बता दे की मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के 12वीं किस्त की राशि को जल्द ही महिलाओं के खाते में ट्रांसफर करने वाली है। लाडली बहना योजना के 12वीं किस्त की राशि आपके बैंक खाते में कब आएगी? इसकी पूरी जानकारी पाने के लिए आप पोस्ट में अंत तक बने रहें।

Ladli Behan Yojana 12th Installment Date

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही महिलाओं के लिए सबसे महत्वपूर्ण योजना लाडली बहना योजना जिसके 11वीं किस्त की राशि सरकार द्वारा 5 अप्रैल 2024 को जारी किया गया था। 11वीं किस्त की राशि प्राप्त करने के बाद राज्य के 1.29 करोड़ महिलाओं को 12वीं किस्त का इंतजार है। अगर आपको भी 12वीं किस्त का इंतजार है तो आपको बता दे कि जल्द ही आपको 12वीं किस्त की राशि प्राप्त होने वाली है।

जैसा कि सरकार के द्वारा 11वीं किस्त की राशि को 5 अप्रैल को जारी किया गया था यानी कि अब सरकार द्वारा 12वीं किस्त की राशि को मई महीने में जारी किया जाएगा। खबर निकल कर आ रहा है कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के 12वीं किस्त की राशि को 5 मई से लेकर 10 मई के बीच जारी किया जाएगा। सरकार द्वारा 12वीं किस्त में उन महिलाओं को लाभ दिया जाएगा जो इसके सभी पात्रता को पूर्ण करती है तथा जिनके नाम लाडली बहना योजना के लाभार्थी सूची में शामिल होगा।

केवल इन महिलाओं को मिलेगा 12वीं किस्त में 1250 रुपए

लाडली बहना योजना के 12वीं किस्त की 1250 रुपए की राशि उन महिलाओं को प्राप्त होने वाला है जो सरकार के सभी पात्रताओं को पूर्ण कर रही है। इसके अलावा अगर महिला ने ई केवाईसी जैसी जरूरी प्रक्रिया को पूरा कर लिया है तो ही उसे 12वीं किस्त में 1250 रुपए की राशि प्राप्त होने वाली है। अगर आपने लाडली बहना योजना ई केवाईसी प्रक्रिया को पूरा नहीं किया है तो आप जल्दी से ई केवाईसी प्रक्रिया को पूरा कर ले अन्यथा आप 12वीं किस्त से वंचित रह सकती हैं।

मध्य प्रदेश सरकार लाडली बहना योजना के 12वीं किस्त की राशि राज्य की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर करेगी। यदि आपको 11वीं किस्त में 1250 रुपए की राशि प्राप्त हुई है तो आपको 12वीं किस्त अवश्य प्राप्त होगा। 12वीं किस्त में आपको 1250 रुपए की राशि प्राप्त होगी या नहीं इसकी जानकारी आप लाडली बहना योजना के लाभार्थी सूची को चेक कर भी पता कर सकते हैं।

लाडली बहना योजना लाभार्थी सूची चेक कैसे करें?

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना लाडली बहना योजना के 12वीं किस्त में उन महिलाओं को लाभ दिया जाएगा जिनका नाम सरकार द्वारा जारी किए जाने वाले लाभार्थी सूची में नाम है। आप लाभार्थी सूची में अपना नाम नीचे बताए गए जानकारी के तहत चेक कर सकती हैं –

  • लाडली बहना योजना के लाभार्थी सूची को चेक करने के लिए सबसे पहले आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • आधिकारिक वेबसाइट के मुख्य पेज पर आपको अनंतिम सूची का विकल्प मिलेगा जिस पर क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद नया पेज खुलकर आएगा यहां आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर ओटीपी वेरीफिकेशन करना है।
  • इसके बाद फिर से एक एक नया पेज खुलकर आएगा जहां आपको जिला, स्थानीय निकाय, ग्राम पंचायत, वार्ड का चयन करना है।
  • इसके बाद आपके सामने अनंतिम सूची देखें का बटन मिलेगा जिस पर क्लिक करना है।
  • इसके पश्चात आपके सामने लाडली बहना योजना की लाभार्थी सूची खुलकर आ जाएगी जिसमें अगर आपका नाम होता है तो आपको 12वीं किस्त में 1250 रुपए की राशि अवश्य ही प्राप्त होगी।

4 thoughts on “Ladli Behan Yojana 12th Installment Date: इस दिन मिलेंगे महिलाओं को 12वीं किस्त के 1250 रुपए की राशि, पुरी जानकारी यहां देखें”

Leave a Comment