WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP Police Constable Re Exam Date : यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा कब होगी, यहाँ देखें पूरी जानकारी

UP Police Constable Re Exam Date

UP Police Constable Re Exam Date : उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा का इंतजार प्रदेश के सभी अभ्यर्थी कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा इस भर्ती परीक्षा के लिए जल्द ही नई तारीख की घोषणा की जाएगी। हालांकि अभी तक इसके बारे में कोई भी ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

उत्तर प्रदेश के सभी अभ्यर्थी जिन्होंने पिछली बार यह परीक्षा दी थी, वह सभी इसकी नई तिथि के जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। आज इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की नई परीक्षा की संभावित तिथि क्या है, साथ ही इस परीक्षा से संबंधित हम विभिन्न प्रकार की जानकारी प्राप्त करेंगे।

फरवरी में आयोजित हुई थी उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें की उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी 2024 को राज्य में आयोजित की गई थी। लेकिन पेपर लीक होने की वजह से पूरी परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। मुख्यमंत्री जी ने खुद आदेश देकर परीक्षा को रद्द किया और आश्वासन दिया था कि 6 महीने के भीतर दोबारा से इस परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा।

60000 से अधिक पदों पर होगी भर्ती

हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से उत्तर प्रदेश पुलिस में 60000 से भी अधिक कांस्टेबल के पदों पर भर्ती की जाएगी। पिछली बार जब यह परीक्षा आयोजित की गई थी तो 60244 पदों पर पुलिस भर्ती होना तय किया गया था। अब दोबारा से यह परीक्षा तिथि आने से पहले इसका नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा, उसमें पदों की संख्या की जानकारी घटाई अथवा बढाई जा सकती है।

सभी युवाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए, जल्दी आवेदन करें

UP Police Constable परीक्षा की आवश्यक योग्यता

अगर आप उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल बनना चाहते हैं तो इसके लिए आपका मिनिमम 10वीं कक्षा पास होना जरूरी है। देश की किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से अगर आपने 10वीं कक्षा पास की है तो आप कांस्टेबल की परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा कुछ पद यहां पर सब इंस्पेक्टर के भी रहने वाले हैं उसमें आवेदन करने के लिए आपका 12th पास होना जरूरी।

UP Police Constable Re Exam Date : कब होगी परीक्षा

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दोबारा से कब आयोजित होने वाली है इसके बारे में अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि जुलाई के अंत में अथवा अगस्त के महीने में आपको यह भर्ती परीक्षा आयोजित होते हुए देखने को मिल सकती है। अभ्यर्थियों को आशा है कि जल्द ही सरकार द्वारा इसकी परीक्षा तिथि की घोषणा की जाएगी, ताकि तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स को पर्याप्त समय मिल सके।

बिजली बिल माफी लिस्ट जारी, सभी लोगों का हो रहा बिजली बिल माफ

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की सिलेक्शन प्रोसेस

लिखित परीक्षा के अलावा इस नौकरी को पाने के लिए आपको शारीरिक दक्षता परीक्षा फिजिकल एग्जामिनेशन मेडिकल एग्जामिनेशन से गुजरना होगा। अगर आप यह सभी लेवल पास कर लेते हैं तो अंत में आपका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा। सिलेक्शन प्रोसेस के अनुसार सबसे पहले आपको लिखित परीक्षा पास करनी होगी, ऐसे में आपको अभी से पढ़ाई में लग जाना चाहिए।

UP Police Constable Re Exam एडमिट कार्ड कब जारी होगा

अभी तक परीक्षा की तिथि की घोषणा नहीं हुई है, परीक्षा की तिथि की घोषणा होने के लगभग एक सप्ताह पहले उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। इसके लिए ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से आधिकारिक सूचना दी जाएगी। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद में उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करके अपनी जानकारी के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड और प्रिंट कर पाएंगे।

अगर आप उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से संबंधित किसी भी प्रकार की अपडेट सबसे पहले पाना चाहते हैं तो ऑफिसियल वेबसाइट पर नियमित रूप से विजिट करते रहे। इसके अलावा हमारी वेबसाइट पर भी हम लगातार ऐसा ही जानकारी अपडेट करते रहते हैं।

1 thought on “UP Police Constable Re Exam Date : यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा कब होगी, यहाँ देखें पूरी जानकारी”

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button Telegram Icon