.

MP Ruk Jana Nahi Yojana Admit Card : 10वीं 12वीं के लिए एडमिट कार्ड हो गई जारी, यहां से करें डाउनलोड

MP Ruk Jana Nahi Yojana Admit Card

MP Ruk Jana Nahi Yojana Admit Card 2024 : रुक जाना नहीं योजना के तहत आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर है। बता दें कि 17 मई 2024 को एमपी बोर्ड ने एमपी रुक जाना नहीं योजना एडमिट कार्ड कक्षा दसवीं और 12वीं के लिए जारी कर दिया है। जो स्टूडेंट्स MP Board 10th 12th की परीक्षा में सफल नहीं हो पाए और एमपी रुक जाना नहीं योजना के तहत आवेदन कर चुके हैं, उन्हें 10वीं और 12वीं की ओपन परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड की जरुरत है जिसे अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट mpsos.nic.in पर जाकर ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस लेख में हम आपको Ruk Jana Nahi Yojana Admit Card Download Link प्रदान करेंगे। जिससे आप एमपी रुक जाना नहीं योजना एडमिट कार्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त हम आपको एमपी रुक जाना नहीं योजना के तहत होने वाले एग्जाम डेट के बारे में भी बताएंगे। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लेख को विस्तार से जरूर पढ़ें।

MP Ruk Jana Nahi Yojana Admit Card 2024

रुक जाना नहीं योजना के तहत आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों को हम बता दें कि 17 मई 2024 को एमपी बोर्ड ने MP Ruk Jana Nahi Admit Card जारी कर दिया है। अगर आपने रुक जाना नहीं योजना 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया है तो आपको रुक जाना नहीं एडमिट कार्ड जल्द ही डाउनलोड करने की आवश्यकता है। क्योंकि इसके बिना आप इस परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे। एडमिट कार्ड में आपकी परीक्षा संबंधित जानकारी और रोल नंबर इत्यादि देखने को मिलेंगे जो परीक्षा में शामिल होने के लिए जरूरी है।

मध्य प्रदेश रुक जाना नहीं परीक्षा डेट जारी

Mp Ruk Jana Nahi Yojana के तहत आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को हम बता देना चाहेंगे कि रुक जाना नहीं एडमिट कार्ड 2024 जारी हो चुके हैं और एमपी बोर्ड रुक जाना नहीं की परीक्षा तिथि भी जारी हो चुकी है। बता दें कि इस बार रुक जाना नहीं 10वीं की परीक्षा 21 मई 2024 से 31 मई 2024 तक आयोजित की जाने वाली है। वहीं 12वीं की परीक्षा 20 मई 2024 से 7 जून 2024 तक आयोजित की जाएगी। छात्रों के लिए परीक्षा बैठने के लिए Ruk Jana Nahi Admit Card 2024 अनिवार्य है। तो अगर आपने अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है तो नीचे बताये गए प्रक्रिया को फॉलो करके डाउनलोड कर ले।

One Student One Laptop Yojana 2024: सभी विद्यार्धियों को मिलेगा लैपटॉप

रुक जाना नहीं योजना एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें? (How To Download Ruk Jana Nahi Admit Card)

मध्य प्रदेश राज्य के दसवीं एवं बारहवीं कक्षा के ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने रुक जाना नहीं योजना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए परीक्षार्थी नीचे दिए गए चरणों को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें –

  • सबसे पहले आप एमपी रुक जाना नहीं की आधिकारिक वेबसाइट को ओपन करें।
  • ऊपर दिए गए लिंक से आप सीधे Admit Card Download पेज पर पहुंच जाएंगे।
  • इस पेज में आपको अपना रोल नंबर और Captcha Code एंटर करना होगा।
  • एंटर करने के बाद आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • आपका एडमिट कार्ड ऑफिशियल पेज पर Show हो जाएगा।
  • यहां दिए गए डाउनलोड के बटन पर क्लिक करके आप अपना एडमिट कार्ड डिवाइस में पीडीएफ के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं।

6 thoughts on “MP Ruk Jana Nahi Yojana Admit Card : 10वीं 12वीं के लिए एडमिट कार्ड हो गई जारी, यहां से करें डाउनलोड”

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon