.

Ladli Behna Yojana Payment Check: सिर्फ इन महिलाओं के खाते में आया लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त का पैसा

Ladli Behna Yojana Payment Check

Ladli Behna Yojana Payment Check: मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के अंतर्गत लाभार्थी महिलाओं को योजना की 11वीं किस्त का भुगतान सफलतापूर्वक किया जा चुका है। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त का पैसा सभी महिलाओं के खाते में डीबीटी प्रक्रिया के माध्यम से 5 अप्रैल 2024 को ट्रांसफर किया गया, जैसा कि आप सभी जानते हैं मध्य प्रदेश सरकार द्वारा योजना की किस्त का भुगतान हर महीने 10 तारीख को किया जाता है। लेकिन इस बार प्रदेश सरकार द्वारा योजना की 11वीं किस्त का भुगतान लाभार्थी महिलाओं के खाते में 5 अप्रैल को ही किया जा चुका है। अगर आप इस योजना के लाभार्थी महिला है, तो आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपनी भुगतान की स्थिति को चेक कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लाडली बहना योजना के अंतर्गत राज्य की महिलाओं को अब तक 11 किस्तों का भुगतान किया जा चुका है। जिन महिलाओं को योजना का लाभ मिल रहा है, वह महिलाएं योजना के अंतर्गत प्राप्त 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि की भुगतान की स्थिति को योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं और पता कर सकते हैं, कि उन्हें राज्य सरकार द्वारा 5 अप्रैल 2024 को ट्रांसफर की गई आर्थिक सहायता राशि प्राप्त हुई है या नहीं। आज इस आर्टिकल में आपको लाडली बहना योजना भुगतान की स्थिति चेक करने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी।

5 अप्रैल को जारी हुई योजना की 11वीं किस्त

लाडली बहना योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 11वीं किस्त का भुगतान 5 अप्रैल 2024 को राज्य की लाभार्थी महिलाओं की बैंक खाते में कर दिया गया है। इस दौरान महिलाओं के बैंक के खाते में राज्य सरकार द्वारा 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर की गई, प्रदेश सरकार द्वारा योजना की किस्त का भुगतान हर महीने 10 तारीख को किया जाता है, परंतु इस बार मध्य प्रदेश सरकार ने लाभार्थी महिलाओं के बैंक का खाते में 5 अप्रैल को ही 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर कर दी है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से डीबीटी प्रक्रिया के जरिए लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर की गई।

सिर्फ इन महिलाओं को मिला 11वीं किस्त का पैसा

लाडली बहना योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की महिलाओं को आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर करने के लिए जरूरी पत्रताओं का निर्धारण किया गया है, जो महिलाएं राज्य सरकार द्वारा निर्धारित पात्रता का पालन करेगी, केवल उन्हीं महिलाओं को योजना का लाभ प्रदान किया जाएगा। योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 11वीं किस्त का भुगतान पात्रता धारी महिलाओं के बैंक खाते में किया गया है।

Mahtari Vandan Yojana 2024

अगर आप इस योजना में पात्र महिला है और हर महीने आपके बैंक खाते में मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की किस्त ट्रांसफर की जा रही है, तो आप योजना के अधिकारी वेबसाइट पर जाकर 11वीं किस्त के भुगतान की स्थिति को चेक कर सकती हैं। आगे आपको लाडली बहना योजना भुगतान स्थिति देखने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी।

Ladli Behna Yojana Payment Check

लाडली बहना योजना भुगतान की स्थिति देखने के लिए आपको योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। आगे बताइए जारी प्रक्रिया के माध्यम से आप लाडली बहना योजना के भुगतान की स्थिति को चेक कर सकते हैं।

  • भुगतान की स्थिति देखने के लिए आपको लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आपके सामने वेबसाइट का मुख्य पृष्ठ खुलकर आ जाएगा।
  • वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर दिखाई दे रहे आवेदन की स्थिति वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा।
  • यहां आपको लाडली बहन आवेदन क्रमांक या फिर मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा।
  • सेंड ओटीपी बटन पर क्लिक कर दीजिए।
  • रजिस्टर मोबाइल पर प्राप्त कर अंकों का ओटीपी नंबर दर्ज करना होगा।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलकर आ जाएगा।
  • यहां आपको लाडली बहना आवेदन की स्थिति एवं भुगतान की स्थिति वाला विकल्प दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने योजना के अंतर्गत प्राप्त सभी किस्तों का विवरण खुलकर आ जाएगा।
  • यहां आप प्राप्त 11वीं किस्त के भुगतान की स्थिति को चेक कर सकते हैं और पता कर सकते हैं, कि राज्य सरकार द्वारा आपके बैंक खाते में योजना की 11वीं किस्त का भुगतान किया गया है या फिर नहीं।
MP Udyaniki Vibhag Scheme 2024

Leave a Comment