WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

MPSOS Ruk Jana Nahi Result 2024 : रुक जाना नहीं 10वीं 12वीं का रिजल्ट जारी, जल्दी देखें अपना परीक्षा परिणाम

MPSOS Ruk Jana Nahi Result 2024

MPSOS Ruk Jana Nahi Result 2024 : जैसे कि आप सभी जानते हैं मध्य प्रदेश राज्य में 10वीं और 12वीं कक्षा की पहली परीक्षा में उत्तीर्ण ना हो पाने वाले छात्र-छात्राओं को दूसरी बार Ruk Jana Nahi Exam में शामिल होने का मौका दिया गया था। यदि आप भी इस परीक्षा में सम्मिलित है तो आपके लिए बड़ी खबर सामने आई है कि जल्द ही MPSOS Ruk Jana Nahi Result 2024 जारी होने जा रहा है।

एमपीएसओएस रुक जाना नहीं परीक्षा परिणाम देखने के लिए आपको अपना रोल नंबर तैयार रखने की जरूरत है क्योंकि इसी के माध्यम से एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpsos.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे। इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि MPSOS Ruk Jana Nahi 10th 12th Result 2024 Date क्या है, इस रिजल्ट को आप कब से डाउनलोड कर सकते हैं और इसे निकालने के लिए क्या करना होगा। पूरी जानकारी के लिए पोस्ट को पढ़ना जारी रखें।

MPSOS Ruk Jana Nahi 10th 12th Result 2024

MPSOS Ruk Jana Nahi 2024 का रिजल्ट बहुत ही जल्दी ऑफिशियल वेबसाइट mpsos.nic.in पर देखने को मिलेगा। अगर आप मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड (MPSOS) की रुक जाना नहीं योजना के तहत होने वाली परीक्षा में सम्मिलित हुए थे तो आपको बता दें कि अगले 3 से 4 दिनों में आपको आपका रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट wwww.mpsos.nic.in पर देखने को मिल सकता है। इस साइट पर MPSOS Ruk Jana Nahi Result Link एक्टिव कर दिया जाएगा। जिसके बाद आप अपने रोल नंबर के माध्यम से इसे डाउनलोड कर पाएंगे।

MPSOS Ruk Jana Nahi Result Date 2024 : जल्द जारी होंगे परीक्षा परिणाम

मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड (MPSOS) द्वारा ऐसे परीक्षार्थियों को “रुक जाना नहीं” स्कीम के तहत 10वीं या 12वीं की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने का एक और मौका दिया गया है जो पहले आयोजित बोर्ड परीक्षा में फेल हो गए थे। ऐसे छात्रों को Ruk Jana Nahi के तहत फिर से कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा देने का अवसर प्रदान किया गया था और जल्द ही इसके बोर्ड परीक्षा परिणामों को जारी किया जाने वाला है जिसकी पूरी तैयारी हो चुकी है। लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक 15 जुलाई तक रुक जाना नहीं 10वीं, 12वीं परीक्षा परिणामों को जारी किया जा सकता है। ये नतीजे जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट mpsos.nic.in पर देखे जा सकेंगे।

सभी लड़के और लड़कियों को मिलेगा फ्री लैपटॉप, यहाँ से जल्दी आवेदन करें

MPSOS Ruk Jana Nahi 10th 12th Exam 2024

मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड 10वीं, 12वीं कक्षा की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र रुक जाना नहीं की परीक्षा के परिणामों को ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट लिंक एक्टिव होने के बाद अपने रजिस्ट्रेशन नंबर या जन्मतिथि दर्ज करके देख सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार कुल 2.55 लाख छात्रों ने इस परीक्षा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। बता दें कि यह परीक्षा 20 मई से शुरू होकर 7 जून 2024 तक आयोजित हुई थी जिसके परीक्षा परिणाम जल्दी ही जारी किये जाएंगे।

सभी विद्यार्धियों को मिलेगा लैपटॉप, जाने ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

MPSOS Ruk Jana Nahi 10th 12th Result Download

MPSOS Ruk Jana Nahi Result 2024 जारी होने के बाद आप इसे रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर या डेट ऑफ बर्थ के माध्यम से पीडीएफ फाइल के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं। जल्द ही आपको MPSOS Ruk Jana Nahi 10th 12th Result Download Link सक्रिय देखने को मिलेगा।

MPSOS रुक जाना नहीं रिजल्ट मार्कशीट के विवरण

एमपीएसओएस रुक जाना नहीं रिजल्ट जारी होने के बाद आपको निम्न विवरणों की जांच करनी होगी, ताकि किसी प्रकार की त्रुटि होने पर आप इसे सुधारने के लिए अनुरोध कर सकें –

  • विद्यार्थी का नाम
  • कक्षा
  • रोल नंबर
  • डेट ऑफ बर्थ
  • रजिस्ट्रेशन नंबर
  • माता – पिता का नाम
  • परीक्षा केंद्र
  • विषय
  • प्राप्तांक
  • ग्रेड या प्रतिशत

MPSOS Ruk Jana Nahi Result 2024 Kaise Check Kare?

MPSOS Ruk Jana Nahi Result चेक करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे जो निम्नलिखित हैं –

  • सबसे पहले आप MPSOS की आधिकारिक वेबसाइट mpsos.nic.in  पर जाएं।
  • इसके मुख्य पृष्ठ में दिए गए MPSOS Ruk Jana Nahi 10th 12th Result के लिंक पर क्लिक कीजिए।
  • फिर एक पेज खुल कर आएगा, इसमें आपको अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालकर सबमिट करना है।
  • इतना करते ही आपके सामने MPSOS Ruk Jana Nahi Result PDF Form में खुलकर आ जाएगा।
  • इसे आप पीडीएफ के रूप में अपने डिवाइस में सेव कर सकते हैं।

 

41 thoughts on “MPSOS Ruk Jana Nahi Result 2024 : रुक जाना नहीं 10वीं 12वीं का रिजल्ट जारी, जल्दी देखें अपना परीक्षा परिणाम”

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button Telegram Icon