WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ladli Behna Yojana 11th Installment Final Date : इस तारीख को आएगी लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त, यहां जाने पूरी जानकारी

Ladli Behna Yojana 11th Installment Final Date
Ladli Behna Yojana 11th Installment Final Date

Ladli Behna Yojana 11th Installment Final Date : जैसा कि आप सभी लोगों को पता है मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाडली बहना योजना है पुलिस स्टाफ लाडली बहना योजना के तहत राज्य की सरकार 1.29 करोड़ महिलाओं को इस योजना के जरिए लाभ प्रदान कर रही है। लाडली बहना योजना मध्यप्रदेश की सरकार महिलाओं को 1250 रुपए की राशि प्रत्येक महीने किस्त के रूप में दे रही है।

वर्तमान में राजस्थान सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के तहत 10वी किस्त महिलाओं के खाते में पहुंचा दी गई है वहीं 10वीं किस्त की राशि प्राप्त करने के बाद राज्य की महिलाओं को 11वीं किस्त का इंतजार बेसब्री से है अगर आपको भी 11वीं किस्त का इंतजार बेशब्री से कर है तो मैं आपको एक बड़ी खबर बताना चाहता हूं जो कि इस समय निकालकर आ रही है बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे लाली बहना योजना के तहत दी जाने वाली राशि 10 तारीख से पहले इस बार जारी की जाएगी क्या आप भी इस बारे में पूरी जानकारी चाहते हैं तो कृपया इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़े।

लाडली बहना योजना 11वीं किस्त की फाइनल डेट 

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही महिलाओं के कल्याण के लिए लाडली बहना योजना है। लाडली बहना योजना के तहत 1.29 करोड़ महिलाओं को लाभ दिया जा रहा है। बता दे की सरकार के द्वारा लाडली बहना योजना के शुरुआत में 1 हजार रुपए राशि किस्त  के रूप में प्रतिमाह महिलाओ दिए जाते थे जिसे बढ़ाकर सरकार ने 1250 रुपए प्रतिमाह कर दिया है।

वर्तमान में सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की दसवीं किस्त जारी हो चुकी है वहीं 10वीं किस्त जारी होने के पश्चात राज्य की सभी महिलाएं 11वीं किस्त की बेसब्री से इंतजार कर रही है। अगर आप भी 11वी किस्त का इंतजार कर रहे हैं तो मैं आपको बता दूं कि सरकार लाली बनी योजना की किस्त की राशि में 5 दिन पहले जारी किया जाएगा सरकार द्वारा इस बात की जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी गई है।

Ladli Behna Awas Yojana

लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त किस दिन आएगी

मध्य प्रदेश की सभी 1.29 करोड़ महिलाओं को यह बताने की राज्य सरकार ने इस बार 11वीं किस्त की राशि 10 तारीख की जगह उससे पहले ही जारी करने का ऐलान कर दिया है मध्य प्रदेश की सरकार डाल दी बहना योजना की 11वीं किस्त की राशि 5 तारीख को महिलाओं के खाते में ट्रांसफर करने वाली है सरकार के द्वारा इस बात की जानकारी ट्विटर के माध्यम से साझा की गई है। राज्य की ऐसी महिलाएं जो इस योजना से जुड़ी है उन्हें लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त का पैसा 5 दिन पहले ही प्राप्त होने वाला है।

लाडली बहना योजना 11वीं किस्त चेक करने की प्रक्रिया

यदि आप लाडली बना योजना 11वीं किस्त का पैसा चेक करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को ध्यान से फॉलो करें-

  • लाडली बहना योजना के पैसे का स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचने के बाद आपके सामने भुगतान की स्थिति जानने का एक लिंक होगा आपको उसे पर क्लिक करना होगा।
  • लिंग पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलकर आएगी जहां पर आपको अपना एप्लीकेशन नंबर या आईडी नंबर को दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद आप अपने नंबर को दर्ज कनेक्ट पश्चात कैप्चा कोड को फाइल करने के बाद ओटीपी वेरीफिकेशन करना होगा और सच के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • सर्च के बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आपकी पेमेंट का स्टेटस खुल कर आ जाएगा आप वहां पर अपनी किसी की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
Bihar Talab Nirman Yojana

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button Telegram Icon